जनमुद्दा विशेष

अयोध्या पर फैसले से पहले जम्मू-कश्मीर में सतर्कता, गली-गली में चौकसी

अयोध्या पर फैसले से पहले जम्मू-कश्मीर में सतर्कता, गली-गली में चौकसी

Date : 08-Nov-2019
  • अयोध्या का फैसला आने से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने की कोशिश के तहत पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष जम्मू में उच्चस्तरीय बैठक की। इसमें किसी भी तरह की स्थिति से निपटने और राज्य में सुरक्षा कायम रखने की रणनीति बनाई गई।

  • जम्मू में उच्चस्तरीय बैठक करते पुलिस अधिकारी (फोटो सोर्स -ANI)

अयोध्या। अयोध्या का फैसला आने से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने की कोशिश के तहत पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष जम्मू में उच्चस्तरीय बैठक की। इसमें किसी भी तरह की स्थिति से निपटने और राज्य में सुरक्षा कायम रखने की रणनीति बनाई गई। राज्य में सतर्कता बढ़ा दी गई है। हर गली-मोहल्ले में चौकसी बरती जा रही है।

अयोध्या में राममंदिर और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर फैसला आने वाला है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता में पांच सदस्यों वाली बेंच जल्द ही इस मसले पर फैसला सुना सकती है। ऐसे में पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। उत्तर प्रदेश समेत दूसरे राज्यों को गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में शान्ति हर हाल में बनाए रखने के लिए अधिकारी पूरी तरह सजग और तत्पर रहें। साथ ही सीएम योगी ने निर्देश दिए कि अव्यवस्था और अराजकता पैदा करने वालों को बख्शा न जाए और समय रहते कार्रवाई की जाए।

इस बीच सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी और चीफ सेक्रेट्री को तलब किया है। बताया जा रहा है कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई से मिलने चीफ सेक्रेटी राजेंद्र तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अयोध्या पर संभावित फैसले से पहले की तैयारियों को लेकर चीफ जस्टिस और अफसरों की बैठक शुरू हो गई है। अयोध्या में केंद्र की ओर से 4000 पैरा मिलिट्री फोर्स के अतिरिक्त जवान भेजे गए हैं।

पीएम मोदी की अपील: अयोध्या मामले में फैसले से पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कैबिनेट बैठक की और मंत्रियों को सलाह दी कि उकसाने वाली और बेवजह बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अयोध्या विवाद पर फैसले को लेकर देश में शांति और सौहार्द्र बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की।

Related Topics