छत्तीसगढ़

कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट

कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट

Date : 30-Jan-2021

खैरागढ़। लगातार जांच के बाद कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। लेकिन संक्रमण का मामला थम नहीं रहा है। राहत की बात है कि स्थानीय कोविड केयर सेंटर में अब कोई मरीज इलाजरत नहीं है। ब्लॉक में एक्टिव मरीजों की संख्या भी 15 पर आ गई है। इसमें से दस मरीजों का होम आइसोलेशन में ही इलाज जारी है। चार मरीजों का इलाज मेडिकल कालेज राजनांदगांव में किया जा रहा है। जबकि एक मरीज निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे है । ब्लाक में अब तक कोरोना संक्रमण के चलते 17 मरीजों की मौत हो चुकी है।
संक्रमितों का आंकड़ा 1462 तक पहुंचा
ब्लॉक में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 1462 पहुंच गया है। इसमें शहर के 736 और ग्रामीण इलाकों से कुल 726 मरीज शामिल है । लगातार जारी कार्यवाही के बाद अब तक 1447 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके है। 15 मरीजों का इलाज जारी है। ब्लाक में 17 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। स्थानीय कोविड केयर सेंटर में अब तक 603 मरीजों का इलाज भर्ती कर किया गया है। इसमें से 557 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। 46 मरीजों को अन्य बिमारियों के चलते एतिहात के तौर पर मेडिकल कालेज सहित अन्य चिकित्सीय संस्थानों में रिफर्ड किया गया है।
घर पर ही हुआ 633 मरीजों का इलाज
होम आइसोलेशन की सुविधा शुरू होने के बाद ब्लाक में अब तक कुल 633 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में किया गया है। इसमें से 623 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके है। दस मरीजों का इलाज फिलहाल जारी है। अब शहर से 9 और ग्रामीण इलाकों से 6 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

 

Related Topics