अपराध

Previous12345Next

राजनांदगांव: मानपुर के परदोनी में सरपंचपति पर मुखबिरी का शक, नक्सलियों ने पहले किया अगवा, फिर कर दी हत्या

Date : 14-Jan-2021

राजनांदगांव। सुरक्षाबलों द्वारा चलायी जा रही एंटी नक्सल ऑपरेशन से माओवादी बौखलाए हुए है। यहीं वजह है कि बार-बार नक्सली वारदात को अंजाम देकर अपनी उपथिति दर्ज करा रहें हैं। ताजा मामला जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परदोनी का हैं, जहां ग्राम परदोनी के सरपंचपति नैनराम की नक्सलियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी हैं। बताया जा रहा है कि सरपंच पति पर मुखबीरी का शक था। बुधवार देर रात नक्सलियों ने पहले सरपंच पति को घर से बाहर निकाला। वही जंगल की ओर ले गए। वही उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। नक्सल हत्या की वजह से गांव में दहशत का माहौल है। फिलहाल पुलिस घटना स्थल पर पहुंच चुकी हैं। वही मामले की जांच कर रही है। 


Rajnandgaon. The Maoists are stunned by the anti-Naxal operation being carried out by the security forces. This is the reason why by repeatedly committing Naxalite incidents, they are registering their presence. The latest case relates to village Pardoni in the Manpur police station area of ​​the district, where sarpanchpati Nainram of village Pardoni has been beaten to death by Naxalites. It is being told that Sarpanch's husband was suspicious of Mukhbiri. Late on Wednesday, Naxalites evicted the first sarpanch husband from the house. He took them towards the forest. He brutally murdered her. There is an atmosphere of panic in the village due to the Naxal killing. At present, the police have reached the spot. He is investigating the case.

गैरइरादतन हत्या के आरोपित डॉक्टरों को मिली जमानत

Date : 08-Jan-2021

खैरागढ़। गलत इलाज से युवक की मौत मामले में पुलिस ने आरोपित डॉक्टरों की मौजूदगी में क्लिनिक का सील तोडक़र सामान जप्त किया। नायब तहसीलदार लीलाधर कंवर, एसआई अनाराम साहू सहित अन्य ने आरोपित डॉक्टर देवीलाल भवानी व अरूण भारद्वाज की उपस्थिति में पंचनामा तैयार किया। सील जांच बाद ताला तोडऩे की कारवाई की गई। जिसके बाद क्लिनिक के दोनों कमरों का बारीकी से मौका मुआयना कर दवाईयों की जप्ती बनाई गई। इस दौरान क्लिनिक में पुलिस को जेंटामाईसिन, मोनोसेप दवाईयों के अलावा इजेक्शन की खाली सीरिंज और टांके लगाने की सुई ही मिली। जबकि आश्ंका थी कि जिस प्रकार से इलाके में बवासीर, भगंदर जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए डॉक्टर भवानी का नाम चलता है। उस हिसाब से क्लिनिक में आपरेशन थियेटर हो सकता है। लेकिन यहां सिर्फ मरीज को इंजेक्शन लगाने टेबल पर बनाया अस्थाई बेड ही नजर आया। मौके पर मौजूद डॉक्टर भवानी ने बताया कि वो यहां सिर्फ मरीजों का परीक्षण कर प्राथमिक उपचार ही करते है, आपरेशन की अफवाह फैली है। 
ये है पूरा मामला
राजफेमली निवासी 32 साल के युवक आदर्श सिंह ने 24 दिसंबर को डॉक्टर भवानी से पाईल्स का इलाज कराया था। स्थिति दिनो-दिन बिगड़ती गई और चार दिन बाद 28 की सुबह राजनांदगांव में उसकी मौत हो गई। मामले में परिजनों ने डॉ देवीलाल भवानी और डॉ अरूण भारद्वाज पर युवक का गलत इलाज करने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत आवेदन देकर कारवाई की मांग की। पीएम रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 ए गैर इरादतन हत्या और 34 के तहत मामला दर्ज किया। वही छग मेडिकल एक्ट की धारा 12 एलसीजी के तहत कारवाई की। इस दौरान स्वास्थ्य, पुलिस और राजस्व की टीम ने आरोपित डॉक्टर के क्लिनिक को सील कर दिया था।

#Crime #IPC304a

तमंचे की नोट पर सराफा व्यापारी से 90 लाख की लूट...पूरी घटना CCTV में कैद

Date : 07-Jan-2021

प्रतापगढ़। एक सर्राफा दुकान में 90 लाख की लूट की खबर सामने आई है। लूटेरों ने दिन दहाड़े तमंचे की नोक पर सोने-चांदी के साथ-साथ कैश भी लूट लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग खड़े हुए। लूटपाट की पूरी घटना CCTV में कैद हो गयी है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जगह-जगह चेकिंग शुरू करा दी है। वही स्वॉट टीम CCTV कैमरे में कैद डकैतों की फुटेज खंगाल रही है। यह पूरी घटना शहर की श्याम बिहारी गली में सर्राफा बाजार की है। इसी गली में रहने वाले सुरेश सोनी ज्वेलरी की दुकान चलाते हैं। गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे दुकान खोलकर वह पूजा करके बैठे ही थे कि तीन बदमाश घुस आए। पिस्टल से धमकाते हुए बदमाशों ने काउंटर व खुली तिजोरी में रखे जेवर अपने साथ लाए पिट्ठू बैग में भर लिए।

तमंचे की नोट पर सराफा व्यापारी से 90 लाख की लूट...पूरी घटना CCTV में कैद

Date : 07-Jan-2021

प्रतापगढ़। एक सर्राफा दुकान में 90 लाख की लूट की खबर सामने आई है। लूटेरों ने दिन दहाड़े तमंचे की नोक पर सोने-चांदी के साथ-साथ कैश भी लूट लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग खड़े हुए। लूटपाट की पूरी घटना CCTV में कैद हो गयी है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जगह-जगह चेकिंग शुरू करा दी है। वही स्वॉट टीम CCTV कैमरे में कैद डकैतों की फुटेज खंगाल रही है। यह पूरी घटना शहर की श्याम बिहारी गली में सर्राफा बाजार की है। इसी गली में रहने वाले सुरेश सोनी ज्वेलरी की दुकान चलाते हैं। गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे दुकान खोलकर वह पूजा करके बैठे ही थे कि तीन बदमाश घुस आए। पिस्टल से धमकाते हुए बदमाशों ने काउंटर व खुली तिजोरी में रखे जेवर अपने साथ लाए पिट्ठू बैग में भर लिए।

बिहार: JDU नेता पर फायरिंग मामले में 3 अरेस्ट, जेल में बंद अपराधियों के इशारे पर हमला

Date : 01-Oct-2020

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बिहार में आपराधिक गतिविधियों में इजाफा हुआ है. रविवार को जेडीयू नेता प्रिंस सिंह पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने हथियार समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. 

भोजपुर में बेखौफ हथियारबंद अपराधियों ने युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव प्रिंस सिंह बजरंगी पर गोलियों से हमला कर दिया था. इस दौरान उनके दोस्त मिथुन सिंह भी मौजूद थे. अपराधियों की गोली के शिकार हुए मिथुन सिंह की घटनास्थल पर मौत हो गई थी, जबकि प्रिंस सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे.  

इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों के पास से दो देसी कट्टे, पांच जिंदा कारतूस और उनका मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. एसपी हर किशोर राय ने बताया कि नवादा थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज के समीप पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुभम कुमार, नीतीश कुमार और विपुल को गिरफ्तार किया. पुलिस पूछताछ में इन लोगों ने फायरिंग में अपनी भागीदारी स्वीकार की है. 

पुलिस ने तीनों बदमाशों पर हत्या और गोलीबारी के अलावा आर्म्स एक्ट का एक और मामला दर्ज करते हुए तीनों को जेल भेज दिया है.  

एयरपोर्ट के फर्जी अधिकारी बन लोगों से ठगी कर रहे जालसाज, पुलिस ने किया सतर्क

Date : 26-Sep-2020

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI Airport) पर ठगी की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. कभी एयरपोर्ट का स्टाफ, तो कभी कस्टम अधिकारी बनकर यहां लोगों से ठगी की रही है. इन वारदातों पर लगाम लगाने के लिए लिए दिल्ली पुलिस की एयरपोर्ट यूनिट लोगों को सतर्क और सावधान करने के साथ ही जालसाजों की तलाश कर रही है.

पुलिस के अनुसार, सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से संपर्क कर दोस्ती करते हैं और फिर अधिकारी के नाम पर उनसे पैसे मांगते हैं. वहीं कुछ ठग भारतीय सेना से जुड़ा होने का दावा करते हुए LoC और अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर वाहनों/अन्य वस्तुओं की बिक्री के लिए नकली विज्ञापन देते हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग जल्दी और आसान तरीके से विदेशी देशों को वीजा देने के नाम पर कुछ दलाल टैक्सी ड्राइवर के माध्यम से यात्रियों को सस्ते रेट पर होटल दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करते हैं. 

इस संबंध में एयरपोर्ट पुलिस ने बताया कि अगर आपके पास ऐसा कोई कॉल या सोशल मीडिया के जरिए कोई लोकलुभावन मैसेज आते है तो जरा सावधान हो जाय और तुरंत किसी भी संदिग्ध गतिविधि का सामना करने पर, आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस को संपर्क करें. एयरपोर्ट यात्री के अनुकूल और अपराध मुक्त रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

4 लाख के लालच में मां का गला दबाकर जिंदा जला दिया, आरोपी गिरफ्तार

Date : 01-Aug-2020


जांजगीर। रुपयों के लालच में एक बेटे ने अपनी मां का गला घोंटकर उसे जिंदा जला दिया। तथ्यों के संकलन के बाद जांच में जब सच्चाई सामने आई तो पुलिस के भी होश उड़ गए। तत्काल मृतक के पुत्र को गिरफ्तार किया गया। उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। 
     शिवरीनारायण थाना प्रभारी मोतीलाल शर्मा ने बताया कि 25— 26 मई के बीच गीताबाई रोहिदास के हादसे में जलकर मरने की सूचना मिली। इसके बेटे शिवप्रसाद रोहिदास ने रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी। शिवप्रसाद बार-बार पुलिस से पीएम रिपोर्ट के बारे में पूछ रहा था। यह पता लगा युवक मुआवजे की रकम के आवेदन की तैयारी कर रहा है। इसी से पुलिस को उस पर शक हुआ। कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि मुआवजा मिलने के लालच में उसने अपनी मां को गला दबाकर मार दिया। फिर उसे जला दिया। 


दरअसल सरकार हादसे में जलकर मरने वाले के परिजन को चार लाख रुपए सहायता राशि देती है। इसी रकम को हासिल करने के लिए युवक ने पहले अपनी मां का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसके शरीर में आग लगा दी। पुलिस जब जांच के लिए आई तो बेटे ने हादसे की झूठी कहानी सुना दी। घटना शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम खोखरी में हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के मौत की वजह गला दबाया जाना बताया गया। 

 

अवैध रेत परिवहन करते हुए 04 वाहनों पर प्रकरण दर्ज

Date : 26-May-2020

जगदलपुर. कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली के माध्यम से निर्देषानुसार खनिज विभाग के जांच दल द्वारा 25 मई को बस्तर जिले के बकावण्ड तहसील के बजावण्ड क्षेत्र में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान गौण खनिज रेत के अवैध परिवहन करते हुए 04 वाहन चालकों के विरूद्ध खनिज का अवैध परिवहन का प्रकरण दर्ज किया गया है।

     प्रभारी खनिज अधिकारी ने बताया कि अवैध परिवहन के तहत् 04 प्रकरण को बिना वैध अभिवहन पास के चालकों द्वारा खनिजों का परिवहन करते पाये जाने पर खनिज मय वाहनों को जप्त किया गया है। उक्त सभी प्रकरणों को छत्तीसगढ़ गौण खनिज नियम के तहत् दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। खनिज विभाग के द्वारा जिले के खनिज ठेकेदारों, खनिज परिवहनकर्ताओं को निर्देशित किया गया है, कि बिना वैध अभिवहन पास के खनिजों का परिवहन करना दण्डनीय अपराध है। अवैध परिवहनकर्ताओं के विरूद्ध विभाग के द्वारा कर्रवाई की जाएगी।

गरियाबंद : अंतर्राज्यीय हीरा तस्करों को 125 नग हीरे के साथ पुलिस ने धर दबोचा

Date : 20-May-2020

 गरियाबंद. जिले में अवैध कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्यवाही करने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। जिससे जिले में लगातार अभियान चलाकर हीरा तस्करों, अवैध शराब बिक्री, गांजा विक्रेता एवं जुआ/सट्टेबाजांे पर नकेल कसी है। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने आज प्रेसवार्ता में बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य में पहली बार 125 नग हीरा कीमती लगभग 20 लाख रूपये हीरा तस्करों से जप्त कर कार्यवाही की गई है। पूर्व में 02 हीरा तस्कारों से 56 नग हीरा जप्त कर आरोपियों को जेल दाखिल किया गया है। इस अभियान में 830 लीटर अवैध शराब के साथ 107 आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही कर जेल दाखिल किया गया। नारकोटिक्स एक्ट के तहत 04 प्रकरण में लगभग 14 कि.ग्रा. गांजा जप्त कर 09 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा गया। जिले में जुआ/सट्टा पर नकेल कसते हुए 08 सटोरियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। प्रेसवार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुखनंदन राठौर भी मौजूद थे।


     पुलिस अधीक्षक श्री पटेल को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम जाडापदर के मोबाईल टावर के सामने एक लाल रंग के सुपर स्प्लेन्डर क्रमांक ओ डी 26-4997 में दो व्यक्ति अपने पास रखे हीरा को बेचने के फिराक में घुमकर ग्राहक का इंतजार कर रहा है। मुखबीर से सूचना प्राप्त होने पर थाना प्रभारी मैनपुर को टीम गठित कर कार्यवाही हेतु निर्देश दिये। जिस पर थाना प्रभारी मैनपुर उप निरीक्षक भूषण चन्द्राकर द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपियों से तलाशी लेने पर 125 नग हीरा मिला। आरोपियों से पुछताछ करने पर कोई वैध कागजात प्रस्तुत नही किये। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना मैनपुर में अपराध क्रमांक 35/2020 धारा 379, 34 भादवि, 4(21) माइनिंग एक्ट दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से प्राप्त 125 नग हीरा, तौल यंत्र, 03 नग मोबाईल एवं प्रयुक्त दोपहिया वाहन को जप्त किया गया। उक्त कार्यवाही में थाना मैनपुर प्रभारी भूषण चन्द्राकर, स0उ0नि0 नंदकुमार नेताम, प्रधान आरक्षक विजय मिश्रा, आरक्षक माधव साहू तथा सैनिक पुरूषोत्तम दाहटे का कार्य सराहनीय रहा।

बिहार के युवक की कुदाली मारकर हत्या, मृतक के दोस्त पर जताया जा रहा शक

Date : 18-Apr-2020

रायपुर. राजधानी के माना थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या से सनसनी फ़ैल गई. युवक की हत्या कुदाली मार कर की गई है. मामले की जानकारी के बाद माना पुलिस घटना स्थल पहुंच कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

     मिली जानकारी अनुसार मृतक जितेंद्र शर्मा बिहार का रहने वाला है और माना बस्ती के एक मकान पर अपने साथी यूपी निवासी राजन कुमार के साथ ही रहता था. दोनों बढ़ई का काम करते थे और लॉकडाउन होने की वजह से घर पर ही रह रहे थे. मृतक का साथी घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है. संदेह जताया जा रहा हैं कि दोनों का आज किसी बात को लेकर विवाद हुआ होगा,  इस दौरान आरोपी ने जितेंद्र शर्मा के उपर कुदाली से हमला कर दिया होगा. बहरहाल पुलिस घटना की जाँच में जुटी है.

Previous12345Next